Mystery

देखा है कभी चुम्बक जैसे शरीर वाला इंसान

mm
Written by Shweta Singh

आपने अक्सर सिर पर स्केल रगड़ कर उसमे कागज़ चिपकाये होंगे, संतरे के छिलके की मदद से उंगलियों पर जाले भी बनाये होंगे लेकिन क्या आपने अपने शरीर का चुम्बक की तरह इस्तेमाल किया है. आपके शरीर पर कभी कुछ अपने आप ही चुम्बक की तरह चिपका है. हैरान हो गए आप सब!!!! हम भी जानते हैं यह सब संभव नहीं. लेकिन इस असंभव को किसी ने संभव कर डाला है.

इनसे मिलिए, यह हैं जेमी कीटोन….न न यह हैं जेमी ‘कैन हेड’ कीटोन. इन्हें  ह्यूमन सक्शन कप के नाम से भी जाना जाता है.

कौन हैं जेमी कीटोन

शिकागो में रहने वाले जेमी कीटोन हम आप जैसे एक आम आदमी हैं. लेकिन उनकी यह अजीब शक्ति इन्हें औरों से अलग करती है. ४७ वर्षीय कीटोन के मुताबिक उन्हें इस बात का पहली बार एहसास २० वर्ष पूर्व हुआ था. वह कहते हैं कि जब पहली बार उन्होंने अपना सिर को क्लीन शेव किया था. उस दिन गर्मी बहुत थी और वह ड्रिंक खोल कर पीने ही वाले थे लेकिन तभी उनके दोस्त आ गए. उन्होंने तभी अपना ड्रिंक उठा कर पीछे रखा और दोस्तों के साथ निकल गए, लेकिन जब रास्ते पर सब उन पर हंसने लगे तो वह थोडा चौंके क्यूंकि उनकी ड्रिंक की बोतल उनके सर पर हॉरिजॉन्टल चिपकी हुयी थी और उसमे से ड्रिंक नीचे गिर रही थी.

कुछ भी चिपकता हैं शरीर पर

कीटोन कहते हैं कि उनके शरीर पर वह कुछ भी चिपक जाता है. सिवाय कपड़ों के. वह कहते हैं कि वह प्रसिद्ध है कैन्स के लिए इसलिए उन्हें कैन हेड भी बुलाया जाता है. लेकिन इसके अलावा सेलफोन, चाबी, और बोतल भी उनके शरीर की और आकर्षित होते हैं.

 

क्या कहते हैं डॉक्टर्स

जेमी के शरीर की यह खासियत लोगों के बीच आश्चर्य का विषय बना हुआ है. जेमी के डॉ. विन मिंट के अनुसार यह एक रहस्यमयी बीमारी हैं जिसमे उनकी त्वचा उस सक्शन पंप की तरह काम करती हैं जो की ऑक्टोपस के टेनटेकल्स में भी होती है. एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते समय डॉ. मिंट ने बताया कि कीटोन की त्वचा कोई भी चीज़ खींच लेती है. कीटोन कैन्स, बोटल्स और अन्य निर्जीव वस्तुओं को भी अपने सर और शरीर के अन्य हिस्सों पर चिपका लेते हैं. डॉ. मिंट कहते हैं कि मुझे बिलकुल भी समझ नहीं आ रहा की उनकी त्वचा इस तरह से कार्य क्यूँ कर रही है, लेकिन मैं इतना ज़रूर कह सकता हूँ कि जेमी बीमार नहीं, वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं. और उनके शरीर की यह खासियत अभी भी रहस्य है.

अपनी इस ताकत को बना लिया व्यवसाय

कीटोन के मुताबिक जब उन्हें अपनी इस ताक़त का एहसास हुआ तो उन्होंने इसे व्यवसाय में बदलने का प्रयास किया. वह कहते हैं, पिछले पांच साल से वह इस बिज़नेस के अन्दर हैं. अब लोग उन्हें उनके प्रोडक्ट्स के प्रचार के लिए पोसे देते हैं. चाहे वह कपडे हों, कोल्ड्रिंक्स हो या उनका कोई इवेंट. जेमी ने आगे बताया के नास्कार के एक इवेंट में एक दिन में उनकी ८०००० फोटो खींची गयी. इसके अलावा उन्हें जॉर्ज क्लूनी, आदम संड्लेर और लुका ब्र्यंत से मिलने का भी मौका मिला. इतना ही नहीं जेमी किटोन का नाम सबसे ज्यादा बोटल्स सर पर रखने के लिए गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी उनका नाम दर्ज किया गया है.

About the author

mm

Shweta Singh

Leave a Comment