इतने कम दाम फिर भी नहीं बिक रहे घर

आम आदमी की तीन मूलभूत ज़रूरतें हैं रोटी, कपड़ा और मकान. आज के समय में लोगों को पेट पालने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और ऐसे में खुद का घर होना किसी सपने से कम नहीं है. लेकिन एक जगह ऐसी है जहाँ सबसे कम दामों में में घर मिल रहे हैं. लेकिन उसके खरीदार नहीं है. तो चलिए आज आपको उस जगह लिए चलते हैं जहाँ घरों की कीमत आपकी सोच से भी कम है.

कहां हैं वो जगह

तो चलिए इस राज़ से पर्दा खोल ही देते हैं. इटली में ऐसी जगह है जहाँ मकान की कीमत सपने से भी कम है. जानना चाहते हैं कितना…मात्र ७२ रुपये. पड़ गए न सोच में.

इतने कम दाम फिर भी नहीं हैं खरीदार

इटली के गांगी, सिसिली, केरेगा लिगर, पिडमॉन्ट और लेके नी मार्सी इलाकों में महज 72 रुपये में घर बिक रहा है. हालांकि यहाँ मकानों के दाम मात्र बहत्तर रुपये हैं फिर भी इन घरों को खरीदने के लिए ग्राहक नहीं मिल पा रहे है. इसके पीछे वजह है कि इन इलाकों को भुतहा और खराब किस्मत वाली जगह के तौर पर देखा व माना जाता है.

क्या है कारण

इसके पीछे का मुख्य कारण यह है कि इन शहरों की पहचान भुतहा है और कहा जाता है कि यहां रहने पर आपको रोजगार नहीं मिलता. अक्सर नेचुरल डिजास्टर यहां आते रहते हैं और कई बार तो लोगों का अपहरण भी कर लिया जाता है. जिससे यह डर का माहौल है और लोग यहां रहना पसंद नहीं करते.

इटली के मेयर ने की घोषणा

इटली के मेयर ने घोषणा की है कि लोगों को सिर्फ बहत्तर रुपए यानी कि एक यूरो में घर दिया जाएगा. लेकिन इसके लिए एक शर्त भी रखी है. घर को खरीदने वाले को इसे करीब अठारह लाख रुपए खर्च कर रिनोवेट करना होगा.

Leave a Reply