Life

अब प्लेट पर नहीं आईपैड पर खाइए खाना

mm
Written by Shweta Singh

कुछ दिनों पहले आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताया था जिसमे वेटर बन्दर हैं. चलिए आप लोग एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं जहाँ खाना प्लेट पर नहीं बल्कि आईपैड पर परोसा जाता है.

सैनफ्रांसिस्को में है यह रेस्टोरेंट

आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा रेस्टोरेंट है जहाँ खाना आईपैड पर सर्व करा जाता है. दरअसल सैनफ्रांसिस्को के इस अनोखे रेस्टोरेंट का नाम है क्वींस. यहाँ पर सभी डिश नहीं बल्कि यहां की एक ख़ास डिश है जिसे आईपैड पर परोसा जाता है.

क्या है इस डिश का नाम

क्वींस रेस्टोरेंट में आईपैड पर सर्व की जाने वाली इस ख़ास डिश का नाम है ‘ अ डॉग इन सर्च ऑफ़ गोल्ड’. इस डिश को परोसने के दौरान आईपैड पर एक वीडियो चलाया जाता है जिसमे कुत्ते मशरूम्स की खोज करते हुए नज़र आते हैं. इस रेस्टोरेंट के पास बीस आईपैड्स हैं.

क्या है डिश की कीमत

आईपैड पर परोसे जाने वाली इस डिश की कीमत करीब २०० डॉलर है. आईपैड को एक ख़ास तरह के बॉक्स में रखा जाता है ताकि खाना और आइपैड एक दुसरे को छू न पाएं.

यूके में भी है रेस्टोरेंट
हालांकि आईपैड पर डिश परोसने वाला यह कोई पहला रेस्टोरेंट नहीं है. ऐसा ही एक रेस्टोरेंट  यूके में भी है, जहां पर आईपैड को प्लेट के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है.लेकिन यूके के इस रेस्टोरेंट में आईपैड और खाने के बीच में कोई लेयर नहीं होती मतलब यहाँ के रेस्टोरेंट में खाना किसी बॉक्स में नहीं सीधे आईपैड पर परोसा जाता है.

क्या हुआ कहीं आपका भी तो मन नहीं करने लगा… आइपैड पर सर्व किये गए खाने का लुत्फ़ उठाने का… तो इसके लिए तो जनाब आपको सैनफ्रांसिस्को या यूके जाना होगा… तैयार हैं आप!!!

About the author

mm

Shweta Singh

Leave a Comment