People

जब मछली के लिए बनाई व्हीलचेयर  

mm
Written by Shweta Singh

 

हम लोगों के पैर में फ्रैक्चर हो जाता है या फिर हम बीमार होते हैं तो हॉस्पिटल आने जाने या घर पर भी व्हीलचेयर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या कभी आपने किसी जानवर को व्हीलचेयर का इस्तेमाल करते देखा है या सुना है. नहीं ना… तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी ही मछली से मिलवाते हैं जिसे  तैरने के लिए व्हीलचेयर की मदद दी जा रही है.

गोल्डफिश ऑन व्हीलचेयर

इन दिनों सोशल मीडिया में एक गोल्डफिश की वीडियो काफी वायरल हो रही है. उस विडियो में गोल्डफिश व्हीलचेयर की मदद से तैरती नज़र आ रही है.

इस शख्स ने बदली गोल्डफिश की ज़िन्दगी

आज की रफ़्तार भरी ज़िन्दगी में जहाँ लोग खुद के लिए समय निकलने में असमर्थ हैं वहीँ दूसरी तरफ एक शख्स ने दुनिया के सामने ऐसी मिसाल पेश की जिससे यह तो साबित हो गया कि अगर मन में इच्छा हो तो किसी काम के लिए भी समय निकाला जा सकता है. इस शख्स का नाम डेरेक ह और उनकी यह वीडियो उनके फ्रेंड टेलर डीन ने वायरल की है.

क्या कहना है डेरेक का

डेरेक सैन अंटोनियो की एक लोकल एक्वेरियम शॉप पर काम करते हैं जहाँ एक कस्टमर अपनी बीमार मछली को लेकर आया. डेरेक के मुताबिक यह गोल्डफिश ब्लैडर डिसऑर्डर से ग्रसित थी और तैर नहीं पा रही थी. ऐसे में डेरेक के मन में दया भावना जाग गयी और उन्होंने नन्ही गोल्डफिश  के लिए एक व्हीलचेयर बनाने का प्रयास किया. इस कार्य में डेरेक सफल हुए और अब यह मछली आसानी से पानी में तैर सकती है.

About the author

mm

Shweta Singh

Leave a Comment