Behind News

जब ६१ साल की दुल्हन से रचाई ८ साल के दूल्हे ने शादी

mm
Written by Shweta Singh

यह दुनिया बहुत ही अनोखी है. रोज़मर्रा के जीवन में यहाँ कुछ न कुछ अनोखा होता है. पूरे विश्व में अनेक तरह की मान्यताएं और परम्पराएं हैं. हर कोई अपने-अपने तरह से अपनी परम्परा का निर्वहन करता है. आज हम आपको दक्षिण अफ्रीका के एक अजीबोगरीब शादी के बारे में बताने जा रहे हैं. यक़ीनन इस शादी के बारे में सुनकर आप हैरान हो जायेंगे.

श्वान में हुई अनोखी शादी

इस शादी के बारे में जिसने भी देखा या सुना उसके होश उड़ गए. दक्षिण अफ्रीका के श्वान में यह अनोखी शादी हुई है.  दरअसल यह शादी हुई है इकसठ साल की दुल्हन शबानगू और आठ साल के दूल्हे सोनेले मैसिलेला की. हालांकि यह शादी कानूनी तौर पर नहीं हुई है, बल्कि एक परम्परा को निभाने के लिए हुई है.

दादा की आखिरी इच्छा पूरी की

स्कूल में पढ़ने वाले सोनेले मैसिलेला और पांच बच्चों की मां शबानगू ने लगभग सौ लोगों की मौजूदगी में एक दूसरे को अंगूठी पहनाई. मैसिलेला की मां ने बताया कि उसके दादा की आखिरी इच्छा थी कि वह मरने से पहले अपने पोते को दूल्हे के रूप में देखें. उनकी आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए और अपने परिवार को आने वाले खतरे से बचाने के लिए उन्हें  ऐसा करना ही पड़ा. आपको बताते चलें शादी को केवल परम्परा के तौर पर किया गया है. इस शादी का कोई कानूनी आधार नहीं है.

About the author

mm

Shweta Singh

Leave a Comment