जब खुद बनायी अपनी मनपसंद जीवनसंगिनी

अक्सर हम सबने बुजुर्गों को बात करते सुना है कि जोड़ियां ऊपर से बनती है. ज़रा सोचिये लड़का किसी शहर का और लड़की किसी और शहर की…लेकिन घुमते फिरते एक हो ही जाते हैं. पर जैसा की हम सब जानते हैं आज का युग तो टेक्निकल है. टेक्निकल मतलब हर काम स्मार्टली होता है….फिर चाहे वो शादी का फैसला ही क्यों न हो.

 

चाइना में जोड़ी ऊपर वाले ने नहीं खुद ही बना ली

ज़रा सोचिये एक लड़के को शादी के लिए एक लड़की की जरूरत होती है लेकिन अगर कोई लड़की आपसे शादी को तैयार ही न हो तो ऐसे अवस्था में आप क्या करेंगे….क्या आप कुंवारे रह जाएंगे। नहीं अब बिलकुल ऐसा नहीं होगा.  इस समस्या का हल निकाला है चीन में रहने वाले जेहेंग जिआजिआ ने. जेहेंग पेशे से एक कंप्यूटर इंजीनियर हैं.

शादी के लिए नहीं मिल रही थी लड़की

जेहेंग के पास शादी के प्रस्ताव नहीं आ रहे थे . उन्हें लगने लगा कि किसी लड़की से शादी होना तो मुश्किल है लेकिन इस बात को सोचकर दुखी नहीं हुए बल्कि कुछ अनोखा ही कर डाला.

 

बनायीं फीमेल रोबोट

जेहेंग एक प्रोग्रामर थे और रोबोट बनाना जानते थे. था सो उसने अपनी मनपसंद जीवनसंगिनी बनाने के लिए एक फिमेल रोबोट डिजाइन कर डाला. रोबोट का नाम रखा यिंगयिंग और उसमें वे सारी खूबियां प्रोग्राम कीं जो वह अपनी पत्नी में चाहते थे.

क्या है यिंगयिंग की खासियत

यिंगयिंग न सिर्फ जेहेंग से उसकी अपनी भाषा में बात कर सकती है बल्कि चाइनीज चीजों को आसानी से पहचान भी सकती है. जेहेंग इस फीमेल रोबोट से शादी भी कर चुके हैं और इनकी इस अनोखी शादी में उनके करीबी रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए थे.

 

Leave a Reply