जब हवाई जहाज को ही बना डाला घर 

हम इंसानों की तीन मूलभूत आवश्यकताएं होती हैं. रोटी कपड़ा और मकान. हम सभी किसी न किसी तरह अपनी इन आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास भी करते हैं. लेकिन एक ऐसे जनाब भी हैं जिन्हें पैसे की कोई कमी नहीं लेकिन उन्होंने रहने के लिए जो जगह चुनी है जिसे देखकर हैरान रह जायेंग आप.

बोइंग ७२७ है इनके घर का नाम

अमेरिका में रहने वाले यह इंजीनियर एकांत माहौल में रहते हैं. लेकिन लकड़ियों के बीच बना उसका घर किसी बंगले से कम नहीं है. उनके घर का नाम है बोइंग ७२७…. आपके मन में चल रहा होगा की घर का ऐसा नाम क्यों रखा है. तो चलिए आपको बताते हैं इसके  पीछे का राज़.

हवाई जहाज को ही बना डाला घर

अमेरिका के ऑरेगन में रहने वाले रिटायर्ड एयरक्राफ्ट इंजीनियर का नाम ब्रूस कैंपबेल है. ये इंजीनियर इतना क्रिएटीव है कि एक हवाई जहाज को ही अपना घर बना डाला. ऐसा घर जो है तो जंगल में लेकिन उसमें सारी व्यवस्थाएं आपको मिल जायेंगी

जंगल के बीचोंबीच है घर

घनघोर जंगल के बीचोंबीच कैम्पबेल ने अपना घर बना रखा है. आप इसे कैम्पबेल की हॉबी कह सकते हैं क्योंकि पुराने एयरक्राफ्ट्स को इकठ्ठा ककर उसमे घर बना लेते हैं.

मिशन के लिए खरीदा था प्लेन

दस एकड़ में फैला वो एरिया पहले काफी वीरान था लेकिन अब इंजीनियर कैम्पबेल ने उस जगह को रोशन कर दिया है. उन्होंने प्लेन को अपने मिशन के लिए खरीदा था लेकिन पुराने हो जाने की वजह से उसे घर बना डाला.

बोइंग ७२७ में हर तरह की सुविधा है

कहने को तो यह प्लेन है लेकिन इसमें घर से सम्बंधित हर सुख सुविधाएं हैं. आपको इस घर में हर तरह के ऐशो आराम मील जायेंगे. डबल बेड से लेकर डाइनिंग टेबल तक और खाने पीने के लिए अच्छा किचन भी शामिल है इस बोइंग ७२७ में.

Leave a Reply