यहां बटन दबाने पर चिप्स नहीं निकलती हैं गाड़ियां

कैसा हो अगर आप वेंडिंग मशीन का बटन दबाएं और उसमे से चिप्स की जगह गाड़ियां निकलें. चौंकिए नहीं, आज हम आपको ऐसी ही वेंडिंग मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं.

बटन दबाव और लक्ज़री कार पाओ

हम ना तो सॉफ्ट ड्रिंक्स वेंडिंग मशीन की बात कर रहे हैं ना ही चिप्स वेंडिंग मशीन की. हम बात कर रहे हैं उस वेंडिंग मशीन की जो बेंटले, फरारी और लेम्बोर्गिनी जैसी लक्ज़री कार ऑफर करेगी. यह कार वेंडिंग मशीन होगी सिंगापुर में. सेकंड  हैण्ड गाड़ियां बेचने वाली मोटर कंपनी ऑटोबान ने दिसंबर २०१६ में एक पंद्रह मंजिला शोरूम खोला जिसमें साठ स्लॉट्स में गाड़ियां दिखाई देंगी. इसे दुनिया की सबसे बड़ी लग्जरी कार वेंडिंग मशीन बताया जा रहा है. बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर से ग्राहक एक टच स्क्रीन डिस्प्ले के जरिए पसंद करते हैं कि वो कौन सी कार देखना चाहते हैं. इसके बाद कार एक से दो मिनट में वहां पहुंच जाती है.

ये भी पढ़ें- अब प्लास्टिक कचरा दिलाएगा पैसे

कैसे आया इस कांसेप्ट का ध्यान

ऑटोबान मोटर्स के जनरल मैनेजर गैरी हॉन्ग ने बताया कि शो रूम बनवाते समय वेंडिंग मशीन फॉर्मेट का ख्याल हमें आया ताकि जगह का इस्तेमाल अच्छी तरह किया जा सके. इसके अलावा यह फॉर्मेट हमें कम्पीटिशन में भी सबसे अलग करता है. गैरी ने बताया कि हमें इतनी सारी कारों को रखने के लिए जगह चाहिए थी इसके साथ ही हमें क्रिएटिव और इनोवेटिव भी होना था. इन गाड़ियों में मॉर्डन लक्ज़री स्पोर्ट्स कार से लेकर क्लासिक्स तक हैं. इनमें १९५५ की मॉर्गन प्लस फोर भी शामिल है.

 

Leave a Reply