इस शख्स ने बनाया सबसे लम्बी वाक का रिकॉर्ड 

स्विट्जरलैंड के रहने वाले सैमुएल वोलेरी ने एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पूर्व टर्की के पहाड़ी वाले इलाके में आठ सौ फीट की ऊंचाई पर रस्सी पर चलने का एक नया विश्व रिकॉर्ड वोलेरी ने अपने नाम कर लिया. बत्तीस वर्षीय वोलेरी ने यहां के मालट्या शहर में उन्होंने रस्सी के ऊपर दो कोनों के बीच चार हजार फीट की दूरी तय की जो अपनेआप में एक नया रिकॉर्ड है. वोलेरी ने १४ मई को यह रिकॉर्ड कायम किया.

सबसे लम्बी स्लैकलाइन का बनाया रिकॉर्ड
वोलेरी ने अपने पहले ही प्रयास में सबसे लंबी ‘स्लैकलाइन’ का रिकॉर्ड बनाया. इतनी ऊंचाई पर भी वह बेहद आराम से संगीत सुनते रहे और रस्सी पर चहलकदमी करते रहे. स्लैकलाइन में दो कोनों के बीच रस्सियां बांध दी जाती है और बिना नीचे गिरे एक से दूसरे कोने तक पहुंचना होता है.

रस्सी लगाने में लगे दो दिन

वोलेरी की दस लोगों की टीम दो पहाड़ों के बीच रस्सी लगाने में जुटी थी. इस दौरान उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. तेज हवाओं के चलते उन्हें रस्सियां बांधने में दो दिन लग गए. वोलेरी ने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए हर सप्ताह दस से पंद्रह घंटे स्लैकलाइन पर चलने और कई तरह के व्यायाम भी किए, ताकि उन्हें रस्सी पर चलने में दिक्कत न हो.

यह भी पढ़ें-जहाँ बर्फ कभी नहीं पिघलती 
पहले यह रिकॉर्ड था किसी और के नाम

२०१६ में नाथन पॉलिन और डेनी मेनिस्क ने फ्रांस के पहाड़ी क्षेत्र के बीच ३,३४६ फीट की दूरी कर सबसे लंबी स्लैकलाइन का रिकॉर्ड बनाया था.

Leave a Reply