रेनबो विलेज में आपका स्वागत है

रंग सबको आकर्षित करते हैं, फिर चाहे वो बच्चा हो या बूढा. आज हम आपको ऐसे ही सतरंगी रंगों से सराबोर दुनिया में लेकर जायेंगे जहां न सिर्फ आपको आँखों को बल्कि आपके मन को भी सुकून मिलेगा.

यह है सतरंगी गांव

हम जिस जगह क बात कर रहे हैं वो इंडोनेशिया में स्थित है. यहां का छोटा सा गांव सेमरेंग इंटरनेट सेंसेशन बना है. हर कोई इस गांव के बारे में जानना चाहता है. कभी यह गांव गरीबी की मार झेल रहा था लेकिन आज यह सबके आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

गांव का हुआ कायाकल्प

इस गांव के पुनरुत्थान ने हर किसी को चकित कर दिया है. पहाड़ी इलाके में बसा यह गांव पर्यटकों को खासा आकर्षित कर रहा है. इसकी वजह है यहां के रंग-बिरंगे घर. इस गांव में करीब २०० घर हैं और सभी को अलग-अलग रंगों से सजाया गया है. इसीलिए इसे ‘रेनबो विलेज’ भी कहा जाने लगा.

यह भी पढ़ें- यह हैं दुनिया के अनोखे गांव

रंग-बिरंगे घर हैं चर्चा में

सेमरेंग गांव की वोनोसारी कम्‍यूनिटी ने अपनी इनकम बढाने और जीविका चलाने के लिए यह नया आईडिया खोज निकाला है. गांव के सभी घरों, दीवारों और गलियों को रंगने में करीब एक महीने का समय लगा. लेकिन सजने-संवरने के इन घरों को देखकर हर कोई हैरान रह गया. सोशल मीडिया पर इन रंग-बिरंगे घरों की तस्‍वीर तेजी से वायरल होने लगी. विदेशी पर्यटक दूर-दूर से इन घरों को देखने आ रहे हैं.

Leave a Reply