अब गिरगिट ही नहीं यह बिल्ली भी है रंग बदलने में माहिर

यह तो हम सभी जानते हैं कि गिरगिट जगह और समय के हिसाब से अपना रंग बदल लेता है, पर क्या आपने कोई इस प्रकार की बिल्ली कभी देखी है, जो की गिरगिट की ही तरह अपना रंग बदल लेती हैं, यदि नहीं तो आज हम आपको मिलवा रहें हैं, एक ऐसी ही बिल्ली से जो समय और वक्त के हिसाब से अपना रंग बदल लेती है. आइए जानते हैं इस बिल्ली के बारे में.

कहां है यह बिल्ली
गुजरात के अंकलेश्वर के शिवदर्शन कॉलोनी में किशोर गायकवाड़ नाम के व्यक्ति रहते हैं. इस अनोखी बिल्ली का ठौर ठिकाना इन्हें का घर है. किशोर बताते हैं कि वर्ष २०१३ में वे मुम्बई गए थे और एक मंदिर में दर्शन के दौरान उन्होंने देखा कि कुछ बच्चे इस बिल्ली को पत्थर से मार रहें थे, तब किशोर इस बिल्ली को अपने साथ में ले आए और इस प्रकार से यह बिल्ली उनके घर की सदस्य बन गई.

सिर्फ रंग ही नहीं बदलती यह बिल्ली

इस बिल्ली की खासियत सिर्फ यह ही नहीं है कि यह अपना रंग बदल लेती है, बल्कि इसकी खासियत यह भी है कि कभी-कभी इसके शरीर में हिन्दू, सिक्ख या मुस्लिम धर्म के घार्मिक चिह्न भी बने दिखाई देने लगते हैं.

बिल्ली को खरीदने के लिए लोगों ने दिए ऑफर

इस बिल्ली की खूबियों को देखने के बाद किशोर के पास कई लोगों के ऑफर, इस बिल्ली को खरीदने के लिए मिले. यह काफी बड़े ऑफर थे, पर अभी तक किशोर ने इस बिल्ली को किसी को भी नहीं बेचा है और इसके रहने तथा खाने की व्यवस्था उन्होंने अपने घर में ही कर रखी है. लोगों ने इस बिल्ली की कीमत अब तक करीब 55 करोड़ तक लगा दी है.

 

1 thought on “अब गिरगिट ही नहीं यह बिल्ली भी है रंग बदलने में माहिर”

Leave a Reply