इसलिए हो रही है इस चर्च की चर्चा

क्या आपने कभी जूते के आकर का चर्च देखा है ? नहीं न, लेकिन ताइवान में एक खूबसूरत कांच का चर्च बनाया गया है, जो बिलकुल जूते के आकार का है.

क्यों है चर्च ख़ास

यह चर्च पांच फुट लम्बा और 36 फुट चौड़ा है . इस चर्च को बनाने में करीब 320 ग्लास के टुकड़े का उपयोग किया गया है . इस चर्च को सिर्फ बाहर से ही नही , अंदर से भी पुरी तरह निखारा गया है . यह चर्च धातु और नीले कांच से तैयार किया गया है जो कि एक ऊँची एड़ी के जूते के आकार का है . इस चर्च में पर्यटकों की प्रार्थना के लिए खास व्यवस्था की गयी है .

क्या है इस चर्च के पीछे की कहानी

ऐसी मान्यता है कि १९६० में २४ साल की एक युवती वांग ब्लैक फूट नाम की बीमारी से ग्रसित थी जिसकी वजह से उसके दोनों पैर काटे जा चुके थे. इस वजह से उसकी शादी तक रद्द हो गयी थी और पूरी ज़िन्दगी अविवाहित रहकर चर्च में रही. और उनकी याद में जूतों के अकार का चर्च बनाया गया.

महिलाओं में आकर्षण का केंद्र है यह चर्च

जूते के आकार का यह चर्च महिलाओं में भी आकर्षण का केंद्र है. इस चर्च को देखने के लिए महिलाएं ज्यादा दिलचस्पी दिखाती हैं. सरकारी प्रवक्ता ज़ंग रोंग्फेंग के अनुसार, महिलाओं को आकर्षित करने के लिए चर्च में मेपल लीव्स, चेयर्स फॉर लवर्स, बिस्किट और केक जैसे चीज़ें भी रखी गयी हैं.

Leave a Reply